सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार को भारत-पाकिस्तान समुद्री सीमा पर गुजरात के कच्छ में भुज के पास एक परित्यक्त पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को जब्त कर लिया। एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में गश्त कर रहे बीएसएफ के जवानों ने सुबह करीब छह बजे हरामी नाला में नाव को देखा। नाव पर सवार लोग पाकिस्तान की ओर भागने में सफल रहे, बल ने कुछ बर्फ के बक्से, जेरी के डिब्बे और मछली पकड़ने के जाल को जब्त कर लिया।

हमने सुबह करीब छह बजे गुजरात के कच्छ में हरामी नाला से एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को जब्त किया। नाव पर कुछ लोगों को देखा गया, लेकिन वे पानी में कूद गए और तैरकर पाकिस्तान की ओर चले गए। बीएसएफ के जवानों ने परित्यक्त नाव से आइसबॉक्स, जेरी कैन और फिशिंग नेट जब्त किया है।

हालांकि, यह इस तरह का पहला मामला नहीं है क्योंकि इस साल मई में बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा था और हरामी नाला के पास चार  पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं को जब्त किया था। अप्रैल में, नौ चालक दल के सदस्यों के साथ एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया था। भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने पोत से 280 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की थी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి:

BSF