अर्जुन तेंदुलकर के नाम का अभी-अभी संपन्न आईपीएल 2021 की नीलामी में लिया गया था, जो कि कोविद -19  प्रटोकॉल के बीच चेन्नई में आयोजित किया गया था। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे, अर्जुन एक तेज-तर्रार ऑलराउंडर हैं और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट 2020-21 में मुंबई टीम का हिस्सा थे।

हालांकि उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं था , उनकी ऑल-राउंड क्षमता और बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी विकल्प निश्चित रूप से उन्हें नीलामी में जाने के लिए कुछ बढ़त दे रहे थे। जबकि उनका नाम बाद में दिन में आया था, उन्हें अपने घर के फ्रेंचाइजी रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (एमआई) ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में ख़रीदा है।  

अर्जुन पांच बार के चैंपियन का हिस्सा बनने के लिए, अपने पिता के पूर्व आईपीएल पक्ष और जहां वह अभी भी एक आइकन है का सहारा लिया है , जिसके कारण 'भाई-भतीजावाद' की आवाज सुनाई देने लगी है, क्योंकि कई लोगों का मानना है कि सचिन की उपस्थिति से उन्हें मौका मिला।

इस तरह के सभी दावों पर प्रतिक्रिया करते हुए, मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने इस बात को खोला कि मेन इन ब्लू फ्रैंचाइज़ी ने अर्जुन की सेवाओं का विकल्प क्यों चुना। उन्होंने कहा, "हमने विशुद्ध रूप से कौशल के आधार पर देखा है। मेरा मतलब है कि सचिन की वजह से उनके सिर पर एक बड़ा टैग होने वाला है। लेकिन, सौभाग्य से, वह एक गेंदबाज है, बल्लेबाज नहीं। इसलिए मुझे लगता है कि सचिन बहुत होंगे। गर्व है अगर वह अर्जुन की तरह गेंदबाजी कर सकता है। मुझे लगता है कि यह अर्जुन के लिए एक सीखने की प्रक्रिया होने जा रही है। वह विकसित होगा, वह अभी भी युवा है।

उन्होंने आगे कहा, "हमें उसे समय देना होगा और उम्मीद है कि या तो उस पर बहुत अधिक दबाव न डालें। बस उसे विकसित होने दें और अपने तरीके से काम करें, और यही हम उसे करने में मदद करने के लिए हैं।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: