इलेक्ट्रिक वाहन दिग्गज टेस्ला अंततः भारत में अपनी इकाई लगाने के लिए तैयार है। कर्नाटक सरकार के सूत्रों ने बताया कि टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने खुद को बेंगलुरु में शामिल किया।

टेस्ला का बेंगलुरु में एक कार्यालय पंजीकृत करना एक बहुत ही पहला स्वागत योग्य कदम है, लेकिन यह वहाँ समाप्त नहीं होता है और यह तथ्य कि टेस्ला ने कर्नाटक में पंजीकृत किया है, एक बड़ी प्रतिबद्धता का संकेत देता है, एक सरकारी स्रोत जो कि विकास से अवगत है। कर्नाटक, महाराष्ट्र जैसी राज्य सरकारें पिछले कुछ महीनों से भारत में आरएंडडी केंद्र या विनिर्माण आधार स्थापित करने के प्रयास में टेस्ला को लुभा रही हैं।

सूत्रों ने यह भी बताया कि टेस्ला इंडिया मोटर्स ने कंपनी को तीन निदेशकों के साथ पंजीकृत किया है। वैभव तनेजा, वेंकटरांगम श्रीराम, और डेविड जॉन फेंस्टीन निगमित निकाय के निदेशक हैं।

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट किया: "कर्नाटक ग्रीन मोबिलिटी की दिशा में भारत की यात्रा का नेतृत्व करेगा। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला जल्द ही बेंगलुरु में एक आर एंड डी इकाई के साथ भारत में अपना परिचालन शुरू करेगी। मैं एलोन मस्क का भारत और कर्नाटक में स्वागत करता हूं और सभी को शुभकामनाएं देता हूं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: