प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (डब्ल्यूईएफ) के दावोस एजेंडा में स्टेट ऑफ द वर्ल्ड विशेष संबोधन देंगे, प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार को यह जानकारी दी। कार्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, पीएम मोदी मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए रात 8:30 बजे डब्ल्यूईएफ को संबोधित करने वाले हैं। वर्चुअल इवेंट 17-21 जनवरी तक चलेगा।

कई राष्ट्राध्यक्ष इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे जिनमें जापानी प्रधानमंत्री किशिदा फुमियो, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो, इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और यूरोपीय संघ के आयोग के प्रमुख उर्सुआ वॉन डेर लेयेन शामिल हैं।

इस कार्यक्रम में उद्योग जगत के शीर्ष नेताओं, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों और नागरिक समाज की भागीदारी भी देखी जाएगी, जो आज दुनिया के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों पर विचार-विमर्श करेंगे और चर्चा करेंगे कि उन्हें कैसे संबोधित किया जाए। कार्यक्रम की घोषणा करते हुए डब्ल्यूईएफ ने कहा कि दावोस एजेंडा 2022 दुनिया के प्रमुख नेताओं के लिए 2022 के लिए अपने दृष्टिकोण साझा करने वाला पहला वैश्विक मंच होगा और इसे द स्टेट ऑफ द वर्ल्ड की थीम पर बुलाया जा रहा है।

डब्ल्यूईएफ ने जोड़ा कि राज्य और सरकार के प्रमुख महत्वपूर्ण सामूहिक चुनौतियों और उन्हें कैसे संबोधित करें, पर एक सप्ताह भर चलने वाली बातचीत के लिए सीईओ और अन्य नेताओं के साथ शामिल होंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: