कर्नाटक के बीजेपी विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल ने शुक्रवार को कहा कि अगर बीजेपी राज्य में सत्ता में वापस आती है तो वह सभी मदरसों को बंद कर देगी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का उदाहरण देते हुए, कर्नाटक भाजपा विधायक ने बेलगावी में बयान दिया। गौरतलब हो कि सरमा ने गुरुवार को कहा था कि वह असम में सभी मदरसों (मुस्लिम धार्मिक स्कूलों) को बंद करने का इरादा रखते हैं।

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि नए भारत में मदरसों की आवश्यकता नहीं थी। बेलगावी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, इस न्यू इंडिया में मदरसों की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर छात्र मदरसों में नहीं बल्कि स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पढ़ते हैं तो डॉक्टर और इंजीनियर भी तैयार किए जा सकते हैं।

हमें इस दिशा में आगे बढ़ना है, हमें अपनी शिक्षा प्रणाली को बदलना है; समय आ गया है कि हमारे इतिहास को एक नए तरीके से फिर से लिखा जाए क्योंकि इसे पहले तोड़ा-मरोड़ा गया था। हिंदुओं से एकजुट रहने का आग्रह करते हुए, असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुस्लिम या ईसाई गर्व से अपने धर्म का दावा करते हैं, असम के मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन हम चाहते हैं कि लोग गर्व से कहें, मैं एक हिंदू हूं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: