एक अधिकारी ने कहा कि ओडिशा का पुरुषोत्तमपुर शहर कोरोनावायरस-मुक्त हो गया है क्योंकि प्रवासी-प्रवण ब्लॉक में अब तक कोई सक्रिय मामला नहीं है। पुरुषोत्तमपुर गंजम जिले के अंतर्गत आता है। ब्लॉक में 26 पंचायतों में 96 गांव और एक अधिसूचित क्षेत्र परिषद है। गंजम के जिला कलेक्टर विजय कुलंगे ने कहा कि जिले के 22 ब्लॉकों में से, पुरुषोत्तमपुर महामारी की दूसरी लहर में पहला ब्लॉक है जो कोरोनोवायरस मुक्त हो गया क्योंकि शनिवार को पूरे ब्लॉक में कोई सक्रिय मामला नहीं था।

प्रखंड विकास अधिकारी (बीडीओ) बिजय बेहरा ने कहा कि दूसरी लहर के दौरान एक मार्च से पुरुषोत्तमपुर प्रखंड में 183 लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं. प्रखंड में सबसे ज्यादा एक्टिव केस 11 मई को 21 केस के साथ दर्ज किया गया था. बेहरा ने कहा कि तब से संक्रमणों की संख्या घटने लगी है।

सूत्रों ने कहा कि ब्लॉक में 1.40 लाख आबादी में से लगभग 35,000 ने पहली और दूसरी लहर में कोरोनोवायरस परीक्षण किया था।

बीडीओ ने कहा कि प्रशासन अब ब्लॉक में टीकाकरण अभियान पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जिसने 62 प्रतिशत की टीकाकरण दर हासिल कर ली है।

जिले में कुल 6.92 लाख पात्र लोगों ने पहली खुराक ली है, जबकि 1.16 लाख लोगों को अब तक दूसरी खुराक मिल चुकी है.

कलेक्टर ने कहा, "हमने" मिशन जीरो " लॉन्च किया है, पूरे जिले को कोविड से मुक्त करने के लिए एक इकाई के रूप में गांवों को लक्षित करते हुए, "ब्लॉक कर्मचारी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए काम कर रहे हैं।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: