19 साल के हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार ने सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में बयान दर्ज कराया। अदालत ने आज की सुनवाई समाप्त कर दी है और मामले की अगली सुनवाई 2 नवंबर को करने का फैसला किया है।

इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ ने आज की सुनवाई समाप्त होने के बाद बोलते हुए, अधिवक्ता जनरल वीके शाही, अदालत में उत्तर प्रदेश सरकार का प्रतिनिधित्व करते हुए कहा, "न्यायालय एक निर्णय देगा। सुनवाई की अगली तारीख 2 नवंबर, 2020 है।"

सुनवाई के दौरान, पीड़ित परिवार, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह विभाग) अवनीश के अवस्थी, डीजीपी एचसी अवस्थी और स्थानीय प्रशासन, डीएम और एसपी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पीड़ित परिवार में पिता, मां और तीन भाइयों को शामिल किया गया, जिन्हें दिन में पहले हाथरस से कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया। अदालत ने 1 अक्टूबर को महिला के माता-पिता को इस घटना के अपने संस्करण से अवगत कराने के लिए कहा था और हाथरस जिला प्रशासन को भी आदेश दिया था कि वे अदालत में अपनी यात्रा की व्यवस्था करें और इसके पहले अपनी उपस्थिति को सुविधाजनक बनाएं।

उच्च न्यायालय ने जिला न्यायाधीश को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि पीड़ित के परिवार के सदस्य सोमवार को उसके समक्ष पेश हों। अदालत ने अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह को भी तलब किया है; पुलिस महानिदेशक; एडीजी, कानून और व्यवस्था; और जिला मजिस्ट्रेट और हाथरस के पुलिस अधीक्षक मामले में जांच की स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: