पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की बल्लेबाजी की स्थिति पर सवाल उठाए हैं। धोनी, जिन्होंने पिछले आईपीएल के पूरा होने के बाद से कोई पेशेवर क्रिकेट नहीं खेला है, ने वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ सीएसके के शुरुआती गेम में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी की।

धोनी, जो खेल के सबसे अच्छे फिनिशर के रूप में जाने जाते हैं, एक पॉइंट के लिए आउट हो गए जब उन्होंने गेंद को अवेश खान के खिलाफ अपने स्टंप पर वापस काट दिया। गंभीर का मानना है कि एक कप्तान को सामने से नेतृत्व करना होगा और धोनी ऐसा नहीं कर रहे हैं यदि वह सातवें क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। केकेआर के पूर्व कप्तान को लगता है कि सीएसके के लिए यह समझ में आता है अगर धोनी मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और कंधों पर दबाव डालते हैं।

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव से बात करते हुए कहा, “एमएस धोनी को उच्च बल्लेबाजी करनी चाहिए, यही मायने रखता है क्योंकि अंततः लोगों को सामने से आगे बढ़ना शुरू करना चाहिए। हम इस बात का उल्लेख करते हैं कि एक नेता को सामने से नेतृत्व करने की आवश्यकता है। जब आप No.7 पर बल्लेबाजी कर रहे हों, तो आप अग्रणी नहीं हो सकते। हां, उनकी बॉलिंग लाइन अप में समस्याएँ हैं। इसके अलावा, वह एमएस धोनी नहीं हैं, जो वह चार या पांच साल पहले हुआ करते थे, जहां वह बस में आ सकते थे और गेंदबाजों को शब्द से जाना शुरू कर सकते थे। मेरे लिए, मुझे लगता है कि उसे नंबर चार / पांच पर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। नीचे कुछ भी नहीं है। ”


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: