सरकार द्वारा गेमिंग ऐप पर लगे प्रतिबंध को हटाने के फैसले के बाद बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) जल्द ही भारत में फिर से लॉन्च हो सकता है। मीडिया में रिसॉर्ट्स ने सरकारी अधिकारियों का उल्लेख करते हुए कहा है कि सरकार को कुछ बदलावों के साथ सीमित समय अवधि के लिए बीजीएमआई पर प्रतिबंध हटाने की सलाह दी गई है।

रिपोर्ट बताती है कि बीजीएमआई शुरू में तीन महीने की अवधि के लिए प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर अप्रतिबंधित रह सकता है। उम्मीद की जाती है कि इस अवधि के दौरान, सरकार गेम के संचालन की बारीकी से निगरानी करेगी और जांच करेगी कि डेवलपर द्वारा किए गए बदलाव भारतीय कानूनों और विनियमों का अनुपालन करते हैं या नहीं।

खेल के निर्माता ने आवश्यक समायोजन करने और सभी संघीय नियमों का पालन करने का वादा किया है। रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि भारत सरकार ने बीजीएमआई को गो-लाइट प्रदान किया है, जिसका अर्थ है कि खेल जल्द ही कुछ बदलावों के साथ वापस आ सकता है।


सरकार ने बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया को फिर से शुरू करने से पहले इसमें कई बदलाव करने के लिए कहा है, जिसमें खिलाड़ियों की संख्या पर प्रतिबंध, खेल में शामिल होने की संख्या, खेल में खून के रंग में बदलाव और नशे की लत को रोकने के लिए अतिरिक्त उपाय शामिल हैं। और खुद को नुकसान पहुँचाने के जोखिम को कम करें।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: