पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने सोमवार को रैलियों और लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी है। कोरोना वायरस पर नेशनल को-ऑर्डिनेशन कमिटी (NCC) की बैठक के बाद देश को संबोधित करते हुए इमरान खान ने यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि 300 से अधिक लोग एकत्रित नहीं हो सकते हैं।  

खबरों के मुताबिक, इमरान खान ने कहा, ''हमने कोरोना महामारी के बढ़ते केसों और दूसरी लहर की समीक्षा की, जिसे पूरी दुनिया में अनुभव किया जा रहा है, खासकर यूरोप और अमेरिका में जहां केस तेजी से बढ़ रहे हैं और पहले आए केसों की तुलना में अधिक लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं।''

अवैध रूप से कब्जा किए गए गिलगित बाल्टिस्तान में इमरान खान की अगुआई वाली तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को बढ़त मिलने के बाद बड़े राजनीतिक दलों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया और आरोप लगाए कि चुनावों में धांधली हुई है। गिलगित बाल्टिस्तान की 24 विधानसभा सीटों पर रविवार को चुनाव हुए थे। खान की पार्टी पीटीआई ने 8 सीटें जीती हैं, जबकि पीपीपी को 3 सीटें मिली हैं, जबकि सात सीटों पर निर्दलीयों ने कब्जा जमाया है।

पीपीपी चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने तीन सीटों पर धांधली का आरोप लगाया। गलगित में एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पीपीपी को मिले जनादेश को तीन सीटों गिलगित 1, घीजर 3 और सकरदू में धांधली से छीन लिया गया। इससे पहले बिलावल ने ट्वीट किया कि गिलगित बाल्टिस्तान में विधानसभा चुनाव को चुरा लिया गया है और वह जल्द ही यहां एक प्रदर्शन में शामिल होंगे। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: