संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने शनिवार को 29 नवंबर को प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली को संसद में स्थगित करने का फैसला किया और घोषणा की कि जब तक केंद्र विभिन्न मुद्दों पर विरोध करने वाले किसानों के साथ बातचीत नहीं करता तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

आज नई दिल्ली में एक बैठक के बाद, किसान नेता दर्शन पाल सिंह ने कहा कि एसकेएम ने संसद में ट्रैक्टर रैली को स्थगित करने का फैसला किया है और 4 दिसंबर को एसकेएम के अगली बैठक में आगे की कार्रवाई का फैसला किया जाएगा।

मीडिया से बात करते हुए, भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राजवीर सिंह जादौन ने कहा, एसकेएम की आज की बैठक में, हमने तब तक विरोध जारी रखने का फैसला किया है जब तक कि सरकार एमएसपी, विरोध के दौरान किसानों की मौत और तमाम मुद्दों पर साथ में बातचीत नहीं करती है। हम आज सरकार की घोषणाओं से सहमत नहीं हैं।

इससे पहले दिन में, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने घोषणा की कि केंद्र ने किसान संगठनों की मांग के अनुसार पराली जलाने को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया है। तोमर ने कहा, तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के बाद, किसानों के आंदोलन को जारी रखने का कोई मतलब नहीं है। मैं किसानों से अपना आंदोलन खत्म करने और घर जाने का आग्रह करता हूं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: