Google ने Google शीट्स में एक स्मार्ट फ़िल फ़ीचर लाया है, जिससे स्प्रेडशीट ऐप को स्वचालित डेटा प्रविष्टि के लिए कॉलम के बीच पैटर्न का पता लगाने और सीखने में मदद मिलती है। टेक दिग्गज ने कहा कि स्मार्ट फिल डाटा एंट्री को तेज बनाएगा और त्रुटि की संभावना कम होगी। उपयोगकर्ताओं को यह सुविधा 5 नवंबर से मिलेगी।

एक ब्लॉग पोस्ट में नई सुविधा की घोषणा करते हुए, Google ने कहा कि स्मार्ट भरण, Google शीट पर डेटा प्रविष्टि को जल्दी करेगा, इसी तरह स्मार्ट कंपोज़ उपयोगकर्ताओं को कम गलतियों के साथ तेजी से लिखने में मदद करता है। यदि आपके पास पूर्ण नामों का एक स्तंभ है, तो आप इसे पहले नामों के साथ और दूसरे में अंतिम नामों के साथ एक कॉलम में विभाजित करना चाह सकते हैं। स्‍मार्ट भरण स्‍वचालित रूप से प्रतिमानों को देखेगा और संबंधित स्‍तंभ उत्‍पन्‍न करेगा, जो स्‍तंभ के शेष भाग को स्‍वत: पूर्ण करेगा।


एक शीट में डेटा का उपयोग करने के अलावा, स्मार्ट फिल Google के नॉलेज ग्राफ के डेटा का भी उपयोग करेगा। उदाहरण के लिए, सार्वजनिक डेटा का उपयोग उन देशों की सूची को स्वत: पूर्ण करने के लिए कर सकते हैं जहां शहरों की सूची स्थित है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: