एमएस धोनी के क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा के बाद केएल राहुल सीमित ओवरों के क्रिकेट में विकेटकीपर बल्लेबाज की पहली पसंद बन गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुप्रतीक्षित श्रृंखला से आगे, राहुल, जिन्हें उप-कप्तानी सौंपी गई है, ने कहा कि उनका मानना है कि किसी भी खिलाड़ी के लिए सफेद गेंद के क्रिकेट में स्टंप के पीछे धोनी की जगह लेना असंभव है।

गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, राहुल ने कहा कि धोनी ने विकेटकीपर बल्लेबाजों के उपयोगिता को बताया है।
देखिए, जाहिर तौर पर एमएस धोनी की जगह कोई नहीं भर सकता। उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाजों को रास्ता दिखाया है कि भूमिका को पूरी तरह से कैसे किया जाए। मुझे लगता है कि मैं शायद जाऊंगा और स्पिनरों को यह फीडबैक दूंगा कि कौन सी गेंद कितनी लंबी हो सकती है।

राहुल ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने "रहना और पल" में जाना सीखा है और वह उस भूमिका को निभाने की कोशिश करेंगे जो उन्हें लगता है कि टीम को एक विशेष क्षण में उनकी आवश्यकता है।

"मैं अपनी बल्लेबाजी को पावर-हिटिंग नहीं कहूंगा। यह कोई ऐसी चीज नहीं है जिसके साथ मैं धन्य हूं। मैं उस भूमिका को निभाने की कोशिश करता हूं जो मुझे लगता है कि टीम को उस समय मुझे खेलने की आवश्यकता है। मैंने क्षण में रहना सीख लिया है।" कुछ ऐसा है जिस पर मैंने वास्तव में काम किया है और जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हैं, आपको एहसास होता है कि आपको बेहतर बनाए रखने की आवश्यकता है, "राहुल ने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: