चूंकि गुड़गांव के पास शनिवार को टिड्डियों के झुंड देखे गए थे, दिल्ली सरकार ने दिल्ली में रेगिस्तानी टिड्डियों के खतरे को नियंत्रित करने और नियंत्रित करने के लिए एक सलाह जारी की। इसने सभी जिला मजिस्ट्रेटों से आग्रह किया है कि वे हाई अलर्ट पर रहें और कीटनाशकों के छिड़काव की व्यवस्था करने के लिए जिला अग्निशमन विभाग के कर्मियों के साथ समन्वय करें।

 

सरकार ने साउथ और वेस्ट जिले में हाई अलर्ट घोषित किया है. दिल्ली सरकार ने जिला मजिस्ट्रेटों को सलाह दी है कि वह टिड्डी दल को भगाने के लिए ड्रमों / बर्तनों की पिटाई, डीजे बजाकर, पटाखे और नीम की पत्तियों को जलाने की जानकारी देने के साथ ही लोगों की हर संभव मदद करें.

 

दिल्ली में अभी टिड्डियों की जो टुकड़ी आई है, वह बहुत छोटी टुकड़ी है. दिल्ली सरकार पूरी स्थितियों पर नजर रखे हुए हैं. साउथ दिल्ली और वेस्ट दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है. अभी हवाओं का जो रुक है, वह साउथ की तरफ जा रहा है. अगर हवा में कोई बदलाव आता है, तो शायद दिल्ली की तरफ इनका रुख बदल सकता है. इसलिए पूरी स्थितियों को मॉनिटर किया जा रहा है.

 


दिल्ली के सभी डीएम, एसडीएम और एमसीडी सहित सभी अथॉरिटी को दिल्ली सरकार की तरफ से तत्काल एडवाइजरी जारी की जा रही है. केंद्र सरकार के अधिकारियों के संपर्क में भी रहेंगे, ताकि हरियाणा में टिड्डियों के आवागमन में बदलाव आता है, तो हम उसके लिए तैयार रहेंगे और समय रहते कार्रवाई करेंगे.

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: