दिल्ली, पिछले कुछ हफ्तों से राज्य प्रशासन के अतिभारित स्वास्थ्य प्रबंधन के साथ ऑक्सीजनके लिए हांफते हुए, सोमवार सुबह से नए दौर के तालाबंदी के बाद और कड़े प्रतिबंध लगेंगे।

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) ने कोविड संक्रमणों की दूसरी लहर के प्रसार का मुकाबला करने के लिए, शहर के भीतर व्यक्तियों और लोगों के समूहों की आवाजाही पर कुछ और प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

दिल्ली की जीवन रेखा परिवहन सेवाएं - दिल्ली मेट्रो रेल तब तक बंद रहेगी जब तक डीडीएमए शहर में लॉकडाउन के परिणाम और अगले आदेश तक मामलों की संख्या का आकलन नहीं करता।

केवल 20 लोगों के घरों को छोड़कर, बगीचों, हॉलों, होटलों या किसी अन्य सार्वजनिक स्थानों पर विवाह कार्यों की अनुमति नहीं होगी। "सार्वजनिक स्थानों / मैरिज हॉल / बैंक्वेट हॉल / होटलों और इसी तरह के स्थानों पर किसी भी विवाह समारोह के आयोजन पर पूर्ण प्रतिबंध होगा। हालांकि, विवाह न्यायालय या घर में आयोजित किए जा सकते हैं, जिसमें 20 से अधिक लोगों को भाग लेने की अनुमति नहीं होगी।" “दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव द्वारा रविवार को जारी एक आदेश पढ़ा गया।

शहर में घूम रहे व्यक्तियों को दिल्ली सरकार द्वारा जारी ई-पास की सॉफ्ट कॉपी के उत्पादन का ठोस कारण बनाना होगा। 17 मई तक शहर भर में किसी भी शादी समारोह में डीजे साउंड, खानपान की सुविधा नहीं दी जाएगी।

डीडीएमए ने दिल्ली पुलिस को पर्याप्त संख्या में बैरिकेड लगाकर व्यक्तियों और वाहनों की आवाजाही की प्रभावी जाँच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। "पुलिस प्राधिकरण कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर लोगों के अनावश्यक आंदोलन को रोकने के उद्देश्य से पर्याप्त संख्या में चेकिंग पॉइंट लगाकर व्यक्तियों और वाहनों की आवाजाही की प्रभावी जाँच सुनिश्चित करेगा," डीडीएमए के आदेश में कहा गया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: