छत्रसाल स्टेडियम हत्याकांड में मंगलवार (5 अक्टूबर) को दिल्ली की एक अदालत ने ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को जमानत देने से इनकार कर दिया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शिवाजी आनंद ने अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद कुमार को राहत देने से इनकार कर दिया.

कुमार ने अदालत से राहत की मांग करते हुए कहा था कि पुलिस ने उनके खिलाफ झूठा मामला बनाया और उनकी 'दोषी छवि' पेश की। 38 वर्षीय पहलवान को 23 मई को गिरफ्तार किया गया था और वह 2 जून 2021 से जेल में बंद है।


कुमार ने अन्य लोगों के साथ कथित संपत्ति विवाद को लेकर मई में स्टेडियम में पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ और उनके दोस्तों के साथ कथित तौर पर मारपीट की थी। बाद में धनखड़ ने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, "कुंद वस्तु के प्रभाव से मस्तिष्क क्षति" के कारण उनकी मृत्यु हुई।

इससे पहले, ज़ी न्यूज़ टीम द्वारा की गई एक जांच में छत्रसाल स्टेडियम विवाद और उसके बाद पहलवान सागर राणा की हत्या के पीछे की कहानी सामने आई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मॉडल टाउन इलाके में पहलवान सुशील कुमार का एक फ्लैट है, जो उनकी पत्नी के नाम दर्ज है. यह फ्लैट जूनियर नेशनल रेसलर सागर धनखड़ को एक ब्रोकर के जरिए किराए पर दिया गया था। सागर धनखड़ के अलावा उनके साथी भी फ्लैट का इस्तेमाल कर रहे थे। गैंगस्टर संदीप उर्फ काला झटेड़ी से संबंध रखने वाले सागर धनखड़ फ्लैट का किराया नहीं दे रहे थे और अक्सर सुशील कुमार को धमकाते थे.

इन सबके बीच सुशील कुमार को पता चला कि सागर धनखड़ ने गैंगस्टर काला झटेड़ी और उसके गुर्गों को अपने फ्लैट में पनाह दी थी, जो इसका इस्तेमाल दिल्ली में रहने और अपने गिरोह और अन्य आपराधिक गतिविधियों को वहीं से संचालित करने के लिए कर रहे थे। सुशील कुमार ने फिर सागर धनखड़ को एक दलाल के माध्यम से फ्लैट खाली करने के लिए कहा। सुशील कुमार के दबाव में, सागर धनखड़ ने आखिरकार दो महीने का किराया दिए बिना फ्लैट खाली कर दिया।

इससे नाराज सुशील कुमार और उसके करीबी साथियों ने चार मई और पांच मई की दरमियानी रात सागर धनखड़ और उसके दो साथियों को अगवा कर छत्रसाल स्टेडियम ले गए. तीखी बहस के बाद, सुशील कुमार और उसके दोस्तों ने सागर धनखड़ और उसके एक करीबी दोस्त सोनू महल, गैंगस्टर काला झटेदी के भतीजे को बुरी तरह पीटा। सुशील ने प्रिंस (उसके दोस्त) को वीडियो बनाने के लिए भी कहा जिसमें कुमार और उसके सहयोगी सागर राणा और उसके दो दोस्तों - सोनू और अमित कुमार की पिटाई करते नजर आए।

सागर धनखड़ को सिर में गंभीर चोटें आईं और बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: