आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव में महज एक महीने से अधिक समय के बाद गुरुवार को एक फोन नंबर की घोषणा की, जिस पर लोग कॉल कर सकते हैं और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए अपनी पसंद का नाम बता सकते हैं। केजरीवाल ने यह भी सुझाव दिया कि वह आप और किसान संगठनों के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन की मध्यस्थता करने वाले तीसरे पक्ष के लिए तैयार हैं।

इस बीच, भाजपा नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध का मुद्दा उठाना जारी रखा, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि यह एक पूर्व नियोजित साजिश थी। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुरक्षा उल्लंघन की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति नियुक्त की। केजरीवाल ने गुरुवार को लोगों से पूछा कि 14 फरवरी के पंजाब विधानसभा चुनावों में पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन होना चाहिए, यहां तक कि उन्होंने कहा कि इस पद के लिए उनकी अपनी प्राथमिकता भगवंत मान है।

हालांकि, केजरीवाल ने खुद को दौड़ से बाहर कर दिया क्योंकि आप ने अपना जनता चुनेगी अपना सीएम अभियान शुरू किया और कहा कि लोगों की प्रतिक्रिया मिलने के बाद शीर्ष पद के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी।

मान, जो आप की पंजाब इकाई के प्रमुख हैं और संगरूर से सांसद हैं, और पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा की उपस्थिति में, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक मोबाइल नंबर - 7074870748 - लॉन्च किया, जिस पर लोग 17 जनवरी को शाम 5 बजे तक अपनी राय दे सकते हैं। उनकी आवाज रिकॉर्ड करके और टेक्स्ट या व्हाट्सएप संदेश भेजकर कि पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होना चाहिए।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: