बिहार के नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को भाजपा सरकार पर कटाक्ष किया और कहा कि जब भगवा पार्टी सत्ता में थी तब केवल हिंदू-मुसलमान और मंदिर-मस्जिद जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई थी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अब रोजगार और युवाओं के भविष्य से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देगी। उन्होंने मीडिया से बात की और कहा कि नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़कर राष्ट्रीय पार्टी को लाइन में खड़ा कर दिया है।

उन्होंने कहा कि नीतीश का महागठबंधन सरकार बनाने का फैसला भाजपा के मुंह पर तमाचा है और ऐसा ही विपक्षी दलों के साथ आने से पूरे देश में दोहराया जाएगा। पद की शपथ लेने के बाद पहली बार राष्ट्रीय राजधानी में आए यादव ने शुक्रवार को दिल्ली में विपक्षी नेताओं के साथ बैठक की।

दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए, राष्ट्रीय जनता दल के नेता ने कहा, जब से हमने सरकार बनाई है, रोजगार जैसे मुद्दों और युवाओं के भविष्य से जुड़े मुद्दों पर ध्यान दिया जा रहा है। हिंदू-मुसलमान और मंदिर-मस्जिद जैसे मुद्दों पर तभी चर्चा की गई जब भाजपा में थी सत्ता। तब समाज में नफरत बोई गई थी।

इससे पहले आज यादव ने नीतीश कुमार के जदयू के हालिया गठजोड़ को "एक स्वाभाविक गठबंधन है और एक सौदा नहीं" कहा, और दावा किया कि एक महीने के भीतर बिहार सबसे बड़ा सरकारी नौकरी देने वाला राज्य होगा। राष्ट्रीय राजधानी में पत्रकारों से बात करते हुए, जहां वह अपने पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए रक्षा बंधन के अवसर पर पहुंचे, तेजस्वी ने कहा, यह वास्तविक महागठबंधन है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: