असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को कहा कि भारत को आज एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो गर्व से कह सके कि वह एक हिंदू है। चुनावी राज्य कर्नाटक के बेलगावी में एक रैली को संबोधित करते हुए, हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, हमारे देश में कई लोग हैं जो गर्व से कहते हैं कि वे मुस्लिम, ईसाई हैं और मुझे इससे कोई समस्या नहीं है लेकिन हमें एक ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो गर्व से कह सके कि मैं एक हिंदू। भारत को आज ऐसे व्यक्ति की जरूरत है।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए, असम के सीएम ने कहा, कांग्रेस और कम्युनिस्टों ने दिखाया कि भारत का इतिहास बाबर, औरंगजेब और शाहजहां के बारे में था। मैं बताना चाहता हूं कि भारत का इतिहास उनके बारे में नहीं बल्कि छत्रपति शिवाजी महाराज, गुरु गोबिंद सिंह के बारे में था।


कभी दिल्ली के शासक मंदिरों को तोड़ने की बात करते थे, लेकिन आज पीएम मोदी के शासन में, मैं मंदिरों के निर्माण की बात कर रहा हूं। यह नया भारत है। कांग्रेस इस नए भारत को कमजोर करने का काम कर रही है। कांग्रेस आज नए मुगलों का प्रतिनिधित्व कर रही है, हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा।

औरंगजेब के शासन काल में सनातन संस्कृति को समाप्त करने का प्रयास किया गया और कई लोगों को जबरन इस्लाम में परिवर्तित किया गया। उस समय छत्रपति शिवाजी महाराज ने जन्म लिया और उन्होंने दिखाया कि भारत माता उनके जैसे पुत्र को जन्म दे सकती है जो औरंगजेब को चुनौती दे सकता है। असम के मुख्यमंत्री ने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: