लंदन में विभिन्न स्थानों पर खालिस्तान समर्थकों द्वारा नियोजित विरोध प्रदर्शनों से पहले, ब्रिटिश राजधानी में भारतीय उच्चायोग में पुलिस द्वारा सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लंदन में भारतीय मिशन पर अतिरिक्त बेरिकेड्स और पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। यह भारत द्वारा दिल्ली में ब्रिटिश प्रतिष्ठान में बाहरी सुरक्षा को कम करने के बाद आया। भारतीय राज्य पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश के विरोध में रविवार को खालिस्तान समर्थक भारतीय उच्चायोग में एकत्र हुए और तिरंगे का अपमान किया।

पंजाब पुलिस पांचवें दिन बुधवार को अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी है जो फिलहाल फरार है। एनआईए सहित विभिन्न एजेंसियों द्वारा मामले दर्ज किए जाने के बाद पुलिस ने उसके सैकड़ों साथियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश में पंजाब के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं।

तीन दिन पहले लंदन में भारतीय उच्चायोग में तोड़-फोड़ के बाद, भारतीय अधिकारियों ने भारत में ब्रिटिश अधिकारियों को कड़े शब्दों में बयान जारी कर उनसे कहा कि जब प्रदर्शनकारियों ने भारतीय दूतावास को निशाना बनाया और पीले रंग के खालिस्तान झंडे लहराए, तो उन्हें ब्रिटिश सुरक्षा की पूर्ण अनुपस्थिति के बारे में बताना चाहिए।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: