खुशखबरी! LIC के कर्मचारियों के वेतन वृद्धि, 10 मई से 5-दिन काम करना है

राज्य के स्वामित्व वाली जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के कर्मचारियों के लिए कुछ अच्छी खबर। एलआईसी के कर्मचारियों के पास अब पांच दिन की सप्ताह की कार्य नीति होगी, जो 10 मई से शुरू होगी और शनिवार को बीमाकर्ता के लिए छुट्टी घोषित की जाएगी।

15 अप्रैल, 2021 को एक अधिसूचना के तहत, जिसमें केंद्र सरकार ने भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारियों के लिए हर शनिवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

एक सार्वजनिक सूचना में कहा गया है, "सभी पॉलिसीधारकों और अन्य हितधारकों को सूचित किया जाता है कि 10 मई से एलआईसी के सभी कार्यालय सोमवार से शुक्रवार तक काम करेंगे।" उन्होंने कहा कि 10 मई, 2021 से सोमवार से शुक्रवार तक कार्यालय समय सुबह 10 बजे से शाम 5:30 बजे तक रहेगा।

सरकार ने शनिवार को तत्काल प्रभाव से सार्वजनिक अवकाश के रूप में घोषित करने के लिए परक्राम्य लिखत अधिनियम, 1881 में संशोधन किया है, जिसका अर्थ है कि शनिवार को इसकी शाखाओं में कोई भौतिक कार्य नहीं किया जाएगा।

देश भर के एलआईसी कार्यालय हर हफ्ते पांच दिन (सोमवार से शुक्रवार) काम करेंगे। प्रत्येक शनिवार और रविवार को आगंतुकों के लिए कार्यालय बंद रहेंगे।

ताजा फैसले से एलआईसी के 1.14 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा। एलआईसी कर्मचारी सरकार से शनिवार को लंबे समय से सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग कर रहे थे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: