बलिया। अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से पहले सभी चिंतित हैं तो वहीं लोगों में मन्नतों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। वैसे ही बलिया में एक किन्नर अनुष्का चौबे अन्नू ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए छठ का चार दिवसीय उपवास रखा है। जिस तरह किन्नर समाज द्वारा त्रेता युग में भगवान राम के लिए वनवास के 14 साल तक व्रत किया गया था। उसी तरह कलयुग में भी किन्नर अनुष्का चौबे, राम मंदिर के लिए व्रत रख रही हैं।


किन्नर अनुष्का ने विधिवत्त छठ का व्रत किया, इस उम्मीद के साथ कि जल्द ही अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन जाए। शनिवार को डूबते सूर्य को अर्घ्य देने और रविवार को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के पश्चात् उन्होंने अपनी इस मनोकामना के लिए सूर्य भगवान से प्रार्थना भी की। छठ व्रती महिलाएं परिवार की संपन्नता के लिए भगवान सूर्य से प्रार्थना करती हैं, जबकि बलिया की किन्नर अनुष्का का इस बार का यह व्रत सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद देश में शांति, सद्भाव के बीच मंदिर निर्माण के लिए है।


किन्नर अन्नू चौबे का कहना है कि यह उपवास अपने आप में कठिन है। मैंने यह व्रत इसलिए रखा है कि अयोध्या मामले पर शीर्ष अदालत का निर्णय राम मंदिर निर्माण के पक्ष में हो, जिसके बाद राम मंदिर का निर्माण शांतिपूर्ण और अमन-चैन के साथ हो और देश में सम्पन्नता हो। अन्नू चौबे ने ये भी कहा कि भारत में प्रत्येक धर्म के लोग रहते हैं उनके व्रत का यही मकसद है कि भारत शांति का प्रतीक बना रहे। 



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: