भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार पर आपराधिक प्रवृत्ति के साथ काम करने का आरोप लगाया और कहा कि इससे राज्य में संस्थागत भ्रष्टाचार हुआ है। ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार पर निशाना साधने के लिए, नड्डा ने पिछले साल दिसंबर में राज्य के दक्षिण 24-परगना जिले में डायमंड हार्बर के शिराकोल में अभिषेक बनर्जी के लोकसभा क्षेत्र में अपने काफिले पर हमले का जिक्र किया। अभिषेक मुख्यमंत्री के भतीजे हैं।

भाजपा ने 10 दिसंबर को शिराकोल में राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा हमला किए जाने के बाद भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को चोटों का सामना करना पड़ा था, जिन्होंने राज्य की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान डायमंड हार्बर का दौरा किया था, तब कहा गया था कि पश्चिम बंगाल अधर्म की स्थिति में आ गया था, और भाजपा कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने की अपील की।

भाजपा प्रमुख ने राज्य के किसानों के लिए कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बर्धमान में संवाददाताओं से बात करते हुए राज्य सरकार पर पीएम किसान सम्मान निधि और आयुष्मान भारत जैसी केंद्रीय योजनाओं के लाभ से वंचित करने का आरोप लगाया। “किसान सम्मान निधि योजना बंगाल में लागू नहीं है। लगभग 26 लाख किसानों ने योजना के लिए अपना पंजीकरण कराया है, जिसके लिए ममता दीदी ने अनुमति नहीं दी है। प्रधानमंत्री किसानों को सम्मान देना चाहते हैं, उनकी मदद करना चाहते हैं, लेकिन ममता दी इसमें बाधा बन गई हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: